अमित शाह की बंपर वोटों से जीत, कांग्रेस की हालत देख हार्दिक पटेल भौचक्के

गुजरात के चुनावी इतिहास में ये पहली बार है जब राज्य की सभी 26 सीटों पर किसी पार्टी ने दोबारा कब्जा कर लिया. ये कारनामा बीजेपी ने कर दिखाया, इससे पहले कभी किसी पार्टी व्यक्ति या विचारधारा को लंबे वक्त तक इस तरह का समर्थन नहीं मिला. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पार्टी के पुरोधा लालकृष्ण आडवाणी की बहुचर्चित सीट गांधीनगर से उतरे और इस सीट को साढ़े 5 लाख से ज्यादा वोटों के रिकॉर्ड मार्जिन से जीता. ये पहला चुनाव है जब खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य की किसी सीट से उम्मीदवार नहीं हैं.

हालांकि 2017 के विधानसभा चुनाव के नतीजों के चलते पार्टी कार्यकर्ता नतीजों को लेकर थोड़ा घबराये हुए थे लेकिन अंतिम आंकड़े देखकर सभी ने राहत की सांस ली. ज्यादातर कार्यकर्ता मानते है कि नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद पर दोबारा लाने के लिए एक अंदरुनी लहर तो थी लेकिन सभी सीटें जीतने के लिए वो आश्वस्त नहीं थे.

मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने इस जीत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समर्पित किया है, उन्होंने ट्वीट किया, “लोगों को मोदी जी पर पूरा भरोसा है वो जानते हैं कि उनका बेटा ही केंद्र की सरकार चला सकता है और कोई दूसरा विकल्प नहीं है.”

Share This:-

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *