आगरा ताजमहल में बम की खबर से मचा हड़कंप, ताजमहल में बम की फर्जी सूचना देने वाला युवक फिरोजाबाद से गिरफ्तार

(आगरा यूपी) दुनिया का सातवॉ अजूबा आगरा का ताजमहल बना दहशत का केन्द्र!
ताजमहल की एक झलक पाने के लिए देश भर के सैलानी जब ताजमहल के अंदर थे तभी बम की झूठी सूचना ने उनमें दहशत फैला दी। गुरुवार सुबह 9:30 बजे जब ताज से सैलानियों को सुरक्षा के मद्देनजर बाहर निकाला गया, तब 600 से ज्यादा सैलानी एकटक ताज को निहार रहे थे। 113 मिनट तक न केवल सैलानी, बल्कि सुरक्षा एजेंसियां दहशत में रहीं ! सुबह 9:30 बजे से 11:23 बजे तक ताजमहल सैलानियों के लिए ताजमहल बंद कर दिया गया। सैलानियों के जुबान पर सवाल था कि आखिरकार ताजमहल में क्या हुआ, जो उन लोगों को अचानक बाहर निकाल दिया गया। 30 मिनट तक तो किसी को कुछ भी समझ नहीं आया। जब खबरें मीडिया में आईं, तो पर्यटकों को बम की अफवाह का पता चला। बम डिस्पोजल स्क्वायड (बीडीएस) ने चप्पे-चप्पे पर तलाश की लगभग 2 मिनट तक चेकिंग के बाद जब सुरक्षा एजेंसियों ने ताज को सुरक्षित घोषित कर दिया उसके बाद 11:23 बजे ताज में दोबारा पर्यटकों का प्रवेश शुरू किया गया। इसके बाद ताजमहल के प्रति पर्यटकों की दीवानगी दहशत पर भारी दिखी !

हालांकि ये सूचना फर्जी निकली है पुलिस द्वारा नंबर ट्रेस करने पर पता चला कि कॉल करने वाला युवक फिरोजाबाद का है। युवक आर्मी भर्ती रद्द होने की वजह से नाराज था और इसी वजय से उसने फेक कॉल की थी। पुलिस द्वारा युवक को हिरासत में लिया गया है।
एसपी सिटी मुकेश चंद्र मिश्र ने बताया कि आरोपी का नाम विमल पुत्र वोहरन सिंह है। वह मूल रूप से एटा के पटियाली थाना क्षेत्र के खालोरा गांव का रहने वाला है। उसकी नारखी थाना क्षेत्र के गांव मदनपुरा ओखरा में ननिहाल है। हिरासत में लिए गए आरोपी ने जिस फोन से आगरा पुलिस को ताजमहल में बम रखने की जानकारी दी थी उस फोन को भी बरामद कर लिया है पुलिस उसके मामा के लड़के राकेश पुत्र राजेन्द्र को भी थाने ले गयी है। वहीं ग्रामीणों की मानें तो विमल अपने घर से आगरा एक सप्ताह पहले दवाई लेने के लिए आया था। उसके बाद वह सीधे ननिहाल आ गया। वह पढ़ाई में बेहद होशियार है और सरकारी नौकरी की तैयारी काफी समय से कर रहा था। अधिक पढ़ाई के कारण वह मानसिक रूप से अस्वस्थ भी बताया जाता है। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में विमल ने बताया कि उसकी सेना भर्ती रद्द हो गई थी गुरुवार सुबह 112 पर कॉल करके बताया था कि ताजमहल के आसपास और राम तेज हॉस्पिटल के पास बम रखा है। युवक से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है।

Share This:-

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *