गुजरात राज्य महिला आयोग द्वारा भामाशाह हॉल, मोडासा, अरावली जिले में श्रीमती लीलाबेन अंकोलिया किसान सूर्योदय योजना का हुवा उद्घाटन !

January 10, 2021 by No Comments

  • (गुजरात )”जय जवान, जय किसान” के नारे के साथ किसानों को संबोधित करते हुए श्रीमती लीलाबेन अंकोलिया ने कहा कि राज्य सरकार और केंद्र सरकार ने रात में गुजरात के किसानों को बिजली प्रदान करने के लिए एक महत्वपूर्ण योजना शुरू की है। अरावली जिले में मुख्यमंत्री श्री किसान सूर्योदय योजना बयाड से शुरू की गई थी।
  • श्रीमती लीलाबेन अंकोलिया ने आगे कहा कि जब श्री नरेंद्र मोदी साहेब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, उन्होंने गुजरात में कई योजनाएँ शुरू कीं और गुजरात को कई अमूल्य उपहार दिए। वर्तमान समय में हम पिछले कुछ महीनों से कोविद जैसी महामारी से जूझ रहे हैं। तब हमारे प्रधान मंत्री श्री, मुख्यमंत्री श्री और उप मुख्यमंत्री श्री ने लोगों के बीच रहकर लोगों की समस्याओं को हल करने के प्रयास किए हैं। प्रधानमंत्री लोगों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए चिंतित हैं।
  • श्रीमती महिला अयोग ने कहा कि सरकार ने महिलाओं के लिए भी कई योजनाएं शुरू की हैं। पिछले 20 वर्षों में गुजरात में कई क्षेत्रों में विकास हुआ है। पहले के समय में महिलाओं को प्रसव के दौरान कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था, लेकिन अब सड़कों की समस्या दूर हो गई है। जिसके कारण उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है। ताकि मातृ मृत्यु दर कम हो।इस अवसर पर, संसद सदस्य श्री दीपसिंह राठौड़ ने कहा कि “किसान सूर्योदय योजना” के शुभारंभ के साथ, किसानों को रात में आने और जाने में होने वाली कठिनाइयों का अंत हो जाएगा। सरकार किसानों के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने सिंचाई के लिए किसानों को दिन के समय बिजली उपलब्ध कराने के लिए एक योजना शुरू की है। मुख्यमंत्री संकट के समय किसानों द्वारा खड़े होते हैं और उनकी समस्याओं को हल करते हैं। सिंचाई-पानी-बिजली सहित उनके मुद्दों को आसानी से हल किया।
  • इस अवसर पर स्थानीय नेताओं और यू.एस. जी वी सी। श्रीमती लीलाबेन अंकोलिया, दीपसिंह राठौड़ का स्वागत एल। ने सूखे मेवों की किट देकर किया।
  • इस कार्यक्रम में जिला कलेक्टर श्री अमृतेश औरंगाबादकर, जिला विकास अधिकारी श्री डॉ। अनिल धमालिया, किसानों के साथ-साथ अग्रणी भी बड़ी संख्या में सामाजिक दूरियों के साथ मौजूद रहे ! संवाददाता – भरत ठाकुर
Share This:-

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *