पत्रकार उत्‍पीड़न पर कानपुर प्रेस क्लब ने ज्ञापन दे कर जताया विरोध

नोएडा के पत्रकार अनुज शुक्ला की गिरफ्तारी के बाद कानपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष अवनीश दीक्षित और महामंत्री कुशाग्र पाण्डेय समेत सभी पदाधिकारियों व पत्रकारों ने इस घटना की निंदा करते हुए डीएम के माध्यम से राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा और प्रदेश सरकार के खिलाफ पत्रकारों का उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए मांग की है कि पत्रकारों पर हो रहे जुल्म बर्दाश्त नहीं करेंगे, यह प्रदेश सरकार की तानाशाही है।

गौरतलब है कि बीते दिनों नोएडा में टीवी चैनल के सम्पादक अनुज शुक्ला द्वारा सरकार व समाज मे किसी भी बात को पहुंचाने पर सम्पादक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया गया। साथ ही तीन पत्रकारों को गिरफ्तार भी कर लिया गया। जिसके बाद इस घटना की निंदा करते हुए कानपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष अवनीश दीक्षित ने इस मामले में मजिस्ट्रेट के माध्यम से राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा। प्रेस क्लब के महामंत्री कुशाग्र पांडे ने बताया कि इस तरह से पत्रकारों के ऊपर हो रहे उत्पीड़न को पत्रकार सदस्य बर्दाश्त नहीं करेंगे। साथ ही मांग करते है कि जल्द से जल्द हमारे पत्रकार साथियों को रिहा कर उन पर जो भी दर्ज फर्जी मुकदमा है। उनको जल्द से जल्द खत्म किया जाए अन्यथा कानपुर प्रेस क्लब के पत्रकार साथी सड़कों पर उतरकर संघर्ष करने को मजबूर होगा। 

इस अवसर पर कानपुर प्रेस क्लब के उपाध्यक्ष सुनील साहू , कोषाध्यक्ष अभिलाष बाजपई,  कार्यकारिणी सदस्य इब्ने हसन ज़ैदी , अमन तिवारी, चन्दन जायसवाल , मोहित वर्मा , मोहम्मद इरफान , मो० रियाज़ रज़वी , उपेन्द्र अवस्थी , फ़ैज़ खान , फैज़ान हैदर नक़वी , संदीप शर्मा ,  फ़ैसल हयात , मोमिन , उबैद , सोनू विवेक पाण्डेय , राम जी , रमन गुप्ता , के के साहू , फुरकान खान , गौरव त्रिवेदी , हनी जायसवाल , रवी गुप्ता , शैलू गुप्ता आदि लोग मौजूद रहे ।

Share This:-

Leave a Comment

Your email address will not be published.