पशुपालक अब इस मुफ्त सेवा की मदद से अपने पशुओं का इलाज घर पर कर सकेंगे-जिला पशुपालन अधिकारी

अरावली आनंदो के पादरी: अब टोल फ्री नंबर 1962 पर कॉल करें और अपने पालतू जानवर के घर पर मुफ्त इलाज करें अरावली जिले में 05 मोबाइल पशु वैन को हरी झंडी देते जिला पंचायत अध्यक्ष अरावली के 9 लाख से अधिक पशुधन को एम्बुलेंस सेवा का लाभ मिलेगा जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती हंसाबेन परमार और विधायकों की मौजूदगी में, जिला पंचायत कार्यालय ने राज्य में मोबाइल पशु औषधालय के तहत अरावली जिले को आवंटित 05 मोबाइल पशु एंबुलेंस को घर पर अपने पओं को मुफ्त उपचार प्रदान करने के लिए हरी झंडी दे दी।
राज्य के पशु चिकित्सकों को मुफ्त घर पशु उपचार प्रदान करने के उद्देश्य से जीवीके संचालित पीपीपी मॉडल के तहत 10 गांवों में एक मोबाइल पशु चिकित्सालय लागू किया गया है। इस योजना के साथ, प्रजनकों को टोल फ्री नंबर 1962पर कॉल करने और 365 दिनों के लिए घर पर अपने पालतू जानवरों का मुफ्त इलाज करने में मदद मिलेगी।
पशुपालकों के लिए एक आशीर्वाद के रूप में इस योजना के बारे में बताते हुए, जिला पशुपालन अधिकारी श्री चौहान ने कहा कि पशुपालक अब इस मुफ्त सेवा की मदद से अपने पशुओं का इलाज घर पर कर सकेंगे। जिसमें से 3 अरावली जिले के हैं।9 .20 लाख पशुधन को फायदा होगा।
करुणा एम्बुलेंस के प्रस्थान पर, भिलोदा विधायक श्री डॉ। अनिल जोशीरा, बायड विधायक श्री जशुभाई पटेल जिला विकास अधिकारी श्री डॉ। अनिल धमालिया सहित पशुपालन विभाग के कर्मचारी उपस्थित थे। जिले के किन गांवों को मिलेगा लाभ ?? – रामोस, अमोदरा, जसवंतपुरकम्पा, किडी, जलमपुर, काशीपुरा, रामपुरा (वडगाम) नहर, धनसुरा तालुका के कंजोडिया और किशोरपुरा भिलोदा तालुका के तकातुका, पदरा, कल्याणपुरा, जयला, उबसल, बोलुंद्रा, मठ, कामथडिया, बावलिया और वाजापुर मलपुर तालुका के अनियोर, कोठी, परपोतिया, डामोर के मुवाडा, कोठिया, वदीनाथ के मुवाडा, खलीकपुर, वाकणेडा, सुवारचर और विरनिया (reporter – kadar damri)

Share This:-

5 Replies to “पशुपालक अब इस मुफ्त सेवा की मदद से अपने पशुओं का इलाज घर पर कर सकेंगे-जिला पशुपालन अधिकारी”

  1. Alecia says:

    Everyone loves it whenever people come together
    and share thoughts.
    Great website, stick with it! http://china.sdbaigu.com/member.asp?action=view&memName=TeraGlaspie4347633

  2. Luann says:

    I really like it when people get together and share opinions.

    Great blog, continue the good work! http://siau.co.uk/User:LillianStrouse

  3. Ernesto says:

    I simply wanted to give you a quick heads up! Apart from that, great site! https://institutnadinedesgagne.com/

  4. myozen says:

    There is certainly a lot to learn about
    this subject. I really like all of the points
    you have made. https://www.myozen.ca

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *