पाकिस्तान के साथ सीमा पार व्यापार पर भारत ने लगाई रोक

गृह मंत्रालय ने लोकसभा चुनावों को मद्देनजर भारत पाकिस्तान के बीच होने वाले सीमा पार व्यापार को 19 अप्रैल से रोकने के निर्देश जारी कर दिए हैं। बताया जा रहा है कि, सरकार की ओर से यह कदम आतंरिक सुरक्षा को देखते हुए लिया गया है। एनआईए को अपनी जांच में पता चला है कि, कई अलगाववादी औऱ प्रतिबंधित संगठन इस सीमा व्यापार की आड़ में पाकिस्तान से अवैध हथियारों, मादक पदार्थों को भारत में लाते हैं।

गृह मंत्रालय ने कहा है कि कल यानी 19 अप्रैल से जम्मू-कश्मीर में LoC पर व्यापार बंद रहेगा। अवैध हथियारों, मादक पदार्थों और नकली मुद्रा के लिए पाकिस्तान आधारित तत्वों द्वारा एलओसी व्यापार मार्गों का दुरुपयोग करने की रिपोर्ट मिलने के बाद सरकार द्वारा यह कार्रवाई की गई।

मंत्रालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि, एनआईए द्वारा कुछ मामलों की चल रही जांच के दौरान, यह सामने आया है किकि एलओसी के रास्ते होने वाले व्यापार में कुछ चिंताजनक व्यापारिक कार्यों को अंजाम देने वाले लोग आतंकवाद / अलगाववाद को बढ़ावा देने वाले प्रतिबंधित आतंकी संगठनों से बहुत करीब से जुड़े हैं। जो उनकी भारत को अस्थिर करने में मदद कर रहेAttachments area

Share This:-

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *