अपर पुलिस महानिदेशक एवं पुलिस महानिरीक्षक ने राजपत्रित अधिकारीगण के साथ कानून व्यवस्था और आगामी त्यौहारों को लेकर की बैठक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार के सफलतापूर्वक चार वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर विकास यात्रा की एक फिल्म का विमोचन किया ! कानपुर नगर -भानु भास्कर, अपर पुलिस महानिदेशक, कानपुर जोन कानपुर, व मोहित अग्रवाल, पुलिस महानिरीक्षक, कानपुर परिक्षेत्र, कानपुर द्वारा रिजर्व पुलिस लाइन, कानपुर नगर सभागार कक्ष में जनपद कानपुर नगर के समस्त राजपत्रित अधिकारीगण के साथ कानून-व्यवस्था,अगामी पंचायत चुनाव-2021, त्योहारों, मिशन-शक्ति व अन्य के सम्बन्ध में कीी गोष्ठी !

लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार के सफलतापूर्वक चार वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर विकास यात्रा की एक फिल्म का विमोचन किया।

4 साल पूरे होने पर योगी ने जताया प्रदेशवासियों का आभार व्यवस्था में “रिफॉर्म करके परफॉर्म करते हुए किया यूपी का ट्रांसफॉर्म: योगी

लखनऊ, 19 मार्च:
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश सरकार के चार साल पूरे होने पर जनता को बधाई देते हुए कहा कि बीते चार वर्षों में राष्ट्रीय पटल पर एक नया सक्षम और समर्थ उत्तर प्रदेश उभर कर आया है। चार वर्ष पहले तक देश की सबसे बड़ी आबादी होने के बाद भी बीमारू की छवि के साथ देश में पांचवे नम्बर की अर्थव्यवस्था होने का दंश झेलने वाला यूपी आज लगातार प्रयासों से दूसरे नम्बर की अर्थव्यवस्था बनकर सामने आया है।

उन्होंने कहा कि इस नए उत्तर प्रदेश में चार साल में चार लाख युवाओं को ईमानदारी से सरकारी नौकरी मिली तो यहाँ महिलाएं सुरक्षित, सम्मानित हैं और स्वावलम्बन की मिसाल बन रही हैं। यहां आस्था का सम्मान है तो माफिया और अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है। यह नया उत्तर प्रदेश निवेशकों की पहली पसंद है तो पर्यटकों के मन की चाह भी है। प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में प्रदेश सरकार ने पूर्ववर्ती व्यवस्था में “रिफॉर्म करके परफॉर्म करते हुए और ट्रांसफॉर्म किया है।

राज्य सरकार के चार साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कैबिनेट के वरिष्ठ मंत्रियों और शासन के उच्चाधिकारियों के साथ पत्रकारों से मुखातिब थे। लोकभवन में आयोजित इस संवाद कार्यक्रम में खास ‘सरकार की उपलब्धियों पर आधारित ‘विकास पुस्तिका ‘ का विमोचन भी किया गया। “हाथों में आइपैड लिए हाईटेक” सीएम ने कहा कि चार साल में प्रदेश के बहुमुंखी विकास में 24 करोड़ जनता का पूरा सहयोग मिला, तो केन्द्रीय और राज्य मंत्रिपरिषद के सभी सदस्यों, भाजपा नेतृत्व, पदाधिकारी और कार्यकर्त्ताओं का अभूतपूर्व मार्गदर्शन भी मिला। सीएम ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश की सरकार अपने कार्यकाल के सफलतम 04 वर्ष पूर्ण कर रही है। इस अवधि में हम प्रदेश की छवि में सकारात्मक बदलाव लाने में सफल हुए हैं। 2017 तक यहां की बेरोजगारी दर 17 फीसदी तक थी जबकि आज 4 फीसदी है। कोविद की चुनौतियों का जिक्र करते हुए सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में नए भारत के इस नए यूपी ने कोरोना जैसी महामारी का सामना जिस प्रबंधित ढंग से किया आज उसकी सराहना विश्व स्वास्थ्य संगठन जैसे अंतरराष्ट्रीय प्लेटफार्म पर हो रही है !

Share This:-

Leave a Comment

Your email address will not be published.