कानपुर देहात प्रेस क्लब ने धूमधाम से मनाया आज़ादी का जश्न

August 15, 2021 by No Comments

कानपुर देहात प्रेस क्लब ने धूमधाम से मनाया आज़ादी का जश्न

आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कानपुर देहात प्रेस क्लब के केंद्रीय कार्यालय में 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर झंडारोहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कानपुर देहात प्रेस क्लब के पदाधिकारियों और सभी सदस्यों ने कार्यालय पर झंडा फहराने के बाद एक दूसरे को शुभकामनाएं दी। अध्यक्ष अजय कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि आजादी मिलने के इतने बरसों बाद भी आज भारत अपराध, भ्रष्टाचार, हिंसा, नक्सलवाद, आतंकवाद, गरीबी, बेरोजगारी, अशिक्षा जैसी समस्याओं से लड़ रहा है। हम सभी को एक होकर इन समस्याओं को खत्म करने की कोशिश करनी चाहिए। भारत को जब तक इस समस्याओं से बाहर नहीं निकालते तब तक स्वतंत्रता सेनानियों का सपना पूरा नहीं होगा। एक होकर प्रयास करने से श्रेष्ठ और विकसित भारत का निर्माण होगा।
महामंत्री एडवोकेट योगेन्द्र अग्निहोत्री ने कहा कि
आज के दिन को भारत के इतिहास का सबसे सर्वश्रेष्ठ दिन माना गया है| 15 अगस्त 1947 को हमारा देश आजाद हुआ था जिसे आजाद करने के लिए न जाने कितने स्वतंत्रता सेनानियों ने अपनी जाने गंवाई थी.
आज का दिन उन सभी शहिदों को याद करने का है उनके इस कर्ज को तो हम कभी नहीं चूका पाएंगे लेकिन इतना जरुर है की उनके द्वारा दिलाई गयी इस आजादी को हम संभाल कर रखेंगे. ब्रिटीशियों ने जो किया है उससे सिख लेनी है हमें और अपने भारत को इतना मजबूत करना है की कोई और हम पर कब्जा करने की तो दूर की बात है हमारे भारत की तरफ आँख उठा कर भी न देख सके.
इस मौके पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष अतुल निगम जी ने कहा कि 15 अगस्त 1947 को हमें ब्रिटिश शासन के 200 सालों के राज से आजादी मिली थी। यह दिन हमें महात्मा गांधी, भगत सिंह, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, चंद्रशेखर आजाद समेत सैंकड़ों महान स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग, तपस्या और बलिदान की याद दिलाता है।
आज़ादी के जश्न को धूमधाम से मनाने में प्रेस क्लब के अध्यक्ष अजय कुमार श्रीवास्तव, महामंत्री एडवोकेट योगेन्द्र अग्निहोत्री, वरिष्ठ उपाध्यक्ष एडवोकेट अतुल निगम, के एम श्रीवास्तव, संगठन मंत्री सरवन गुप्ता, वरिष्ठ मंत्री
जितेंद्र यादव, मंत्री कृष्णा शर्मा , कार्यालय इंचार्ज विजय कुशवाहा, कार्यकारिणी सदस्य अभिषेक चौधरी, वीरेंद्र त्रिपाठी, शिवकिशोर शुक्ला, अमित शुक्ला, राकेश शर्मा, विनय मिश्रा
उदयवीर, रंजीत , नरेंद्र सविता, राकेश दीक्षित, शिवा राजपूत, अंकुर वर्मा आदि सदस्यगण मौजूद रहे।

Share This:-

Leave a Comment

Your email address will not be published.